प्रमोद शास्त्री ने मारी हैट्रिक, तीसरी बार बेस्ट डायरेक्टर के अवार्ड से सम्मानित

भोजपुरी फ़िल्म डायरेक्टर प्रमोद शास्त्री बेहतरीन फ़िल्म की मेकिंग करने के लिए जाने जाते हैं, जोकि किसी मिसाल से कम नहीं होती है। उनके फ़िल्म निर्देशन प्रति ईमानदारी की हर कोई कायल है, इसी बदौलत उन्हें तीसरी बार भी भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री का बेस्ट डायरेक्टर का अवार्ड देकर सम्मानित किया गया है।

गौरतलब है कि भोजपुरी सिने इंडस्ट्री का प्रतिष्ठित भोजपुरी फिल्म अवॉर्ड में निर्देशक प्रमोद शास्त्री को एक बार फिर से सर्वश्रेष्ठ निर्देशक के अवार्ड से नवाजा गया। उन्हें यह अवार्ड उनकी भोजपुरी फिल्म ‘आन बान शान’ के लिए मुम्बई में आयोजित 18वें भोजपुरी फिल्म अवॉर्ड्स 2023 के समारोह में दिया गया। जिसके आयोजक व संस्थापक विनोद गुप्ता हैं।

बता दें कि इससे पहले साल 2021 में प्रमोद शास्त्री को बेस्ट डायरेक्टर का अवार्ड भोजपुरी फिल्म ‘छलिया’ के लिए मिल चुका है। सरस सलिल भोजपुरी अवार्ड में भी फिल्म छलिया के लिए 2021 में बेस्ट क्रिटिक्स निर्देशक का अवार्ड मिला था। साथ ही उन्हें साल 2022 भोजपुरी फिल्म ‘प्यार तो होना ही था’ के लिए भी सर्वश्रेष्ट निर्देशक का अवार्ड मिला था। वहीं प्रतिष्ठित दादा साहब फाल्के फाउंडेशन अवार्ड में भी उन्हें बेस्ट डायरेक्टर भोजपुरी चुना गया था।

इन तीनों भोजपुरी फिल्म ‘छलिया’, ‘प्यार तो होना ही था’ और ‘आन बान शान’ में युवा दिलों की धडकन सुपर स्टार अरविन्द अकेला कल्लू मुख्य भूमिका में थे। प्रमोद शास्त्री निर्देशित यह तीनों फिल्म बेहद सराही गयी थी, जिसके लिए प्रमोद शास्त्री के निर्देशन की प्रशंसा की गयी। यही वजह है कि उन्हें लगातार तीन साल से बेस्ट फ़िल्म डायरेक्टर के अवार्ड से सम्मानित किया गया है। जोकि बहुत खुशी की बात है।

आपको बता दें कि सर्वश्रेष्ठ निर्देशक का अवार्ड पाने के बाद प्रमोद शास्त्री ने कहा कि ‘कोई भी अवार्ड आपके हौसले को बढ़ाता है, साथ ही और भी बेहतर करने की प्रेरणा देता है। मैं इसके लिए 18वें भोजपुरी फिल्म अवॉर्ड्स 2023 और ज्यूरी मेम्बर का शुक्रिया करता हूं। जिन्होंने हमारी फिल्म को और हमारे काम को सराहा। यह मेरे लिए ख़ास है और मैं विश्वास दिलाता हूँ कि आगे आने वाले दिनों में और अच्छी से अच्छी फ़िल्में लेकर आउंगा।’

फिलहाल प्रमोद शास्त्री ने अभी हाल में उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में मनीष चतुर्वेदी, अंजना सिंह, ऋषभ कश्यप गोलू, श्रुति राव स्टारर भोजपुरी फिल्म ‘भइया हमारे राम हवे भउजी हमारी सीता’ की शूटिंग पूरी किये हैं। इसके अलावा उनकी बतौर निर्देशक आने वाली भोजपुरी फिल्में ‘दत्तक पुत्र’, ‘भइया मेरे राखी के बंधन को निभाना’ हैं। वे बैक टू बैक कई नई और बड़े बजट की फिल्मों की शूटिंग शुरू करने वाले हैं।

प्रमोद शास्त्री ने मारी हैट्रिक, तीसरी बार बेस्ट डायरेक्टर के अवार्ड से सम्मानित