SANDEEP MARWAH Shines Brighter Again!

संदीप मारवाह उत्तर प्रदेश की राज्यपाल महामहिम आनंदीबेन पटेल द्वारा सम्मानित

यह सिर्फ एक सम्मान नहीं है बल्कि यह किसी व्यक्ति की उत्कृष्टता के प्रति अथक और प्रतिबद्ध प्रयास के लिए एक उपयुक्त मान्यता है जो वह करता आ रहा है!

फिल्म, टेलीविजन और मीडिया के क्षेत्र में एक प्रमुख व्यक्ति और मारवाह स्टूडियो के अध्यक्ष, चमकदार और हमेशा ऊर्जावान डॉ. संदीप मारवाह को हाल ही में उत्तर प्रदेश की राज्यपाल महामहिम आनंदीबेन पटेल ने राज भवन लखनऊ में एक प्रतिष्ठित सम्मान से सम्मानित किया। यह सम्मान महिला सशक्तिकरण और उद्यमिता में डॉ. मारवाह के महत्वपूर्ण योगदान की स्वीकृति में प्रदान किया गया।

समारोह के दौरान, महामहिम आनंदीबेन पटेल ने महिलाओं से उद्यमिता अपनाने और अपने प्रयासों में एक-दूसरे का समर्थन बढ़ाने का आग्रह किया। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि कोई भी प्रयास महत्वहीन नहीं है और महिला उद्यमियों के लिए एक सहायक वातावरण को बढ़ावा देने के महत्व पर जोर देते हुए महिलाओं को छोटे और बड़े दोनों स्तरों पर साहसिक कदम उठाने के लिए प्रोत्साहित किया।

COWE उत्तर प्रदेश चैप्टर की अध्यक्ष मीतू पुरी ने राज्य के अंदर आर्थिक विकास और इन्नोवेशन को बढ़ावा देने में महिला उद्यमियों की महत्वपूर्ण भूमिका पर प्रकाश डाला। उन्होंने व्यावसायिक परिदृश्य में नेतृत्व करने और सफल होने के लिए महिलाओं को सशक्त बनाने की वकालत की।

डॉ. मारवाह लंबे समय से शिक्षा, स्टार्टअप, इंटर्नशिप और कार्यक्रमों सहित विभिन्न क्षेत्रों में महिला सशक्तिकरण के कट्टर समर्थक रहे हैं, जो लैंगिक समानता और समावेशिता को बढ़ावा देने के लिए दृढ़ प्रतिबद्धता प्रदर्शित करते हैं। कई संगठनों में अपनी नेतृत्वकारी भूमिकाओं के माध्यम से, डॉ. मारवाह ने महिलाओं की भागीदारी और उत्थान के लिए सक्रिय रूप से काम किया है, महिलाओं को सशक्त बनाने और उन्हें विकास के अवसर प्रदान करने के उद्देश्य से कार्यशालाओं, सेमिनारों और इंटरैक्टिव सत्रों का आयोजन किया है।

डॉ मारवाह की पहल यहीं ख़त्म नहीं होती. वे अपने रेडियो स्टेशनों – रेडियो नोएडा, रेडियो मुंबई और रेडियो रायपुर – पर चल रहे कार्यक्रमों के साथ-साथ अपने ऑनलाइन टीवी स्टेशन एमएसटीवी पर भी डिजिटल क्षेत्र में विस्तार कर रहे हैं, जो महिलाओं के सशक्तिकरण और उन्नति पर केंद्रित है। इसके अतिरिक्त, अंतर्राष्ट्रीय महिला मंच के साथ डॉ. मारवाह की भागीदारी और COWE (महिला उद्यमियों का परिसंघ) जैसे संगठनों के साथ उनका जुड़ाव महिलाओं के मुद्दों की वकालत करने के प्रति उनके समर्पण को रेखांकित करता है।

प्रतिष्ठित मान्यता के लिए आभार व्यक्त करते हुए, डॉ. मारवाह ने कहा, “मुझे इतना प्रतिष्ठित पुरस्कार प्रदान करने के लिए मैं महामहिम आनंदीबेन पटेल का आभारी हूं। इसने मुझे इसी तर्ज पर और अधिक काम करने के लिए प्रेरित किया है। मेरा हमेशा से मानना रहा है कि महिलाएं समर्पित, ईमानदार, स्मार्ट और बेहतर उद्यमी होती हैं। हमें हर क्षेत्र में व्यवसायों की कमान संभालने के लिए उन्हें आगे बढ़ाने की जरूरत है।”

यह सम्मान लैंगिक समानता को बढ़ावा देने और एक ऐसे वातावरण को बढ़ावा देने के लिए डॉ मारवाह की अटूट प्रतिबद्धता के प्रमाण के रूप में कार्य करता है, और सही भी है, जहां महिलाएं विभिन्न क्षेत्रों में आगे बढ़ सकें और सफल हो सकें। महिलाओं को और अधिक शक्ति मिले, ऐसी हमारी कामना है!

संदीप मारवाह उत्तर प्रदेश की राज्यपाल महामहिम आनंदीबेन पटेल द्वारा सम्मानित